‘इमरान खान के पार्टी ऑफिस में प्रताड़ित किया गया, नग्न किया गया: पाकिस्तानी पत्रकार

‘इमरान खान के पार्टी ऑफिस में प्रताड़ित किया गया, नग्न किया गया: पाकिस्तानी पत्रकार

देश के शक्तिशाली संस्थानों की आलोचना के लिए जाने जाने वाले पाकिस्तानी पत्रकार सैफुल्ला जान ने प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेताओं के हाथों हुई यातना और अपमान की न्यायिक जांच की मांग की है।

chandravanshi

शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, चारसद्दा प्रेस क्लब के शासी निकाय के सदस्य सैफुल्लाह जान ने कहा कि अब्दुल्ला, उनके भाई फहीम, ज़कात समिति के अध्यक्ष इफ्तिखार और अन्य सशस्त्र पुरुषों सहित पीटीआई नेताओं ने उन्हें जबरन पीटीआई के पास ले गए। द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि चारसद्दा बाजार में कार्यालय है, जहां उसे कथित तौर पर नग्न और प्रताड़ित किया गया था।

उन्होंने आगे कहा कि नेताओं ने नग्न होने के दौरान उनका एक वीडियो भी बनाया था। उन्हें केवल सार्वजनिक दबाव के बाद जाने दिया गया था, मुंशी ने कहा।

पत्रकार ने यह भी कहा कि यद्यपि जिला पुलिस अधिकारी मोहम्मद शोएब ने सरदारी पुलिस स्टेशन में पुलिस को कानून के अनुसार मामला दर्ज करने का आदेश दिया था, लेकिन पुलिस ने “रणनीति में देरी करने और एफआईआर में कानून के संबंधित वर्गों को शामिल नहीं किया”।

मुंशी ने बताया कि यातना के कारण उसका पैर फ्रैक्चर हो गया था लेकिन पुलिस ने एफआईआर में लिखा है कि उसे मामूली चोटें आई हैं।

शिकायत के अनुसार, पीटीआई के पांच नाम दर्ज किए गए हैं। हालांकि, सैफुल्ला ने कहा, पुलिस ने इफ्तिखार का नाम हटा दिया, जो मामले का मुख्य आरोपी है।

द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि पेशावर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से इस मामले को देखने का आग्रह करते हुए, पत्रकार ने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आरोप नहीं लगाए और स्थानीय अदालत ने उन्हें जमानत दे दी।

chandravanshi twitter

--

--

Highest Paid & Most Subscribed YouTube Channel in India and World http://www.youtube.com/channel/UCv4ZaKnv8JpOt3ljbaZ9s_Q?sub_confirmation=1

Love podcasts or audiobooks? Learn on the go with our new app.

Get the Medium app

A button that says 'Download on the App Store', and if clicked it will lead you to the iOS App store
A button that says 'Get it on, Google Play', and if clicked it will lead you to the Google Play store